16 मार्च को कर्मचारियों को मिल सकते है 2 गिफ्ट, सैलरी में आएगा 2 लाख तक उछाल, जानें अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission: 16 मार्च बुधवार केन्द्रीय कर्मचारियों (Central government employees) को सौगात मिल सकती है।अप्रैल से कर्मचारियों की सैलरी में उछाल देखने को मिल सकता है।संभावना जताई जा रही है कि होली से पहले मोदी सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है।मीडिया रिपोर्टस के मुताबित, 16 मार्च को होने वाली मोदी कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता 34% हो जाएगा और सैलरी में 1 करोड़ कर्मचारियों को 2.30 लाख तक का फायदा मिलेगा।वही 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर भी विचार किया जा सकता है।हालांकि सरकार की तरफ से कोई पुष्टी नहीं की गई है।

MP Weather: मौसम में फिर बदलाव, होली के बाद बढ़ेगी गर्मी, जानिए शहरों का हाल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगर DA 31% से बढ़ाकर 34 % हुआ तो इसका लाभ 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा। AICPI के आंकड़ें आने के बाद महंगाई भत्ता 3% बढ़ना तय माना जा राह है।18,000 रुपए बेसिक सैलरी वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता सालाना 6,480 रुपए और 56000 सैलरी वाले का सालाना 20,484 रुपए दिया जा सकता है। वही महंगाई भत्ते के साथ साथ जनवरी और फरवरी यानि पूरे 2 महीने का एरियर भी दिया जा सकता है। इस हिसाब से इनके खाते में 38692 रुपये एरियर (DA Arrear) के रूप में आएंगे यानि 946-946 रुपए का अतिरिक्त भुगतान मार्च की सैलरी के साथ होगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)