राज्य सरकार का कर्मचारियों-पेंशनर्स को तोहफा, DA में 4 फीसद की वृद्धि, कैबिनेट ने दी मंजूरी, 3 महीने के एरियर का होगा भुगतान, मई में खाते में आएंगे इतने रुपए

7th pay Commission, Employees DA Hike, DA Hike : राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उनके महंगाई वेतन वृद्धि की गई है। कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इसका फायदा 8 लाख कर्मचारी सहित पेंशनर्स सहित को होगा। इसके लिए जल्द वित्त विभाग के आदेश जारी किए जाएंगे। कर्मचारियों को 1 जनवरी 2023 से इसका लाभ दिया जाना है। इतना ही नहीं कर्मचारी-पेंशनर्स को 3 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

एरियर का भुगतान

सोमवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई होते को 4 फीसद की दर से बढ़ाया गया है। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते वर्कर 42 फीसद हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले वर्तमान में बिहार के कर्मचारियों को 38% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। महंगाई भत्ते में वृद्धि 1 जनवरी 2023 से लागू की जाएगी। जिसके कारण कर्मचारियों को जनवरी से मार्च महीने तक के एरियर का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi