कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, बकाया DA Arrears की राशि जारी, खाते में आएंगे 40000! ऐसे करें चेक

इससे कर्मचारियों की सैलरी में 20000 से 40000 का फायदा मिलेगा।वर्तमान में महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों को 31% डीए का लाभ मिल रहा है।

8th pay commission

पुणे, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों ( 7th Pay Commission Employees) के लिए राहत भरी खबर है।सत्ता को लेकर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच मचे घमासान के बीच महाराष्ट्र सरकार अपने कर्मचार‍ियों को सातवें वेतन आयोग के बकाया (DA Arrears) की तीसरी किस्त देना शुरू कर दिया है।  इससे पहले कर्मचारियों को सरकार की तरफ से दो क‍िस्‍तों में भुगतान क‍िया जा चुका है।

यह भी पढ़े.. MP Teacher Recruitment: यहां अलग अलग पदों पर निकली है भर्ती, 20 जुलाई से पहले करें APPLY, जानें नियम और पात्रता

एक तरफ केन्द्रीय कर्मचारियों को 18 महीने के बकाया डीए एरियर का इंतजार है वही दूसरी तरफ महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्य के कर्मचार‍ियों के खाते में बकाया की तीसरी किस्त खाते में भेजना शुरू कर दी है यानी सभी कर्मचारियों को बराबर 34% महंगाई भत्ता मिलेगा।इससे कर्मचारियों की सैलरी में 20000 से 40000 का फायदा मिलेगा।वर्तमान में महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों को 31% डीए का लाभ मिल रहा है।

यह भी पढे.. इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा एक और भत्ते का लाभ, जल्द खाते में आएगी इतनी राशि

बता दे कि साल 2019 में महाराष्ट्र सरकार ने जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों को सातवां वेतने आयोग लागू किया था। जिसके बाद सरकार ने तय किया कि 5 सालों में और पांच किस्तों में बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। यानी अब कर्मचारियों के खाते में तीसरी किस्त आना शुरु हो चुका है। इसके तहत ग्रुप A के कर्मचारियों को 30 से 40 हजार, B ग्रुप वालों को 20 से 30 हजार , ग्रुप C वालों को 10 से 15 हजार और D श्रेणी वालों को 8 से 10 हजार रुपये का फायदा होगा।