लॉन्ग वीकेंड पर कर रहे हैं घूमने जाने का प्लान? ये डेस्टिनेशन हो सकता है बेस्ट

Published on -
Long Weekend Destination

Long Weekend Destination : सर्दियां शुरू होने से पहले ही लोग घूमने जाने का प्लान बना लेते हैं। कई अच्छे और लॉन्ग वीकेंड डेस्टिनेशन की तलाश में वह रहते हैं जहां उनका मजा दुगना हो जाए और वह अपने ट्रिप को खुल कर एन्जॉय कर सके। लॉन्ग वीकेंड डेस्टिनेशन के लिए भारत में एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है।

अगर आप भी इस सर्दी घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और कोई लॉन्ग वीकेंड डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खूबसूरत है। बड़ी संख्या में लोग इस जगहों पर घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं। हर साल की तरह इस साल भी यहां फेस्टिवल का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में पर्यटक शामिल हुए। यह जगह बेहद ही शानदार मानी जाती है। चलिए जानते हैं यहां के बारे में विस्तार से –

खूबसूरत Destination है अरुणाचल प्रदेश

हम बात कर रहे हैं अरुणाचल की यह बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन में से एक है। यहां दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आना पसंद करते हैं। यह प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर जगह है। अरुणाचल प्रदेश में हर साल जीरो म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन होता है। यह फेस्टिवल वहां का सबसे फेमस है, जिसमें देश ही नहीं विदेशों से भी टूरिस्ट एंजॉय करने के लिए आते हैं। यह फेस्टिवल जीरो घाटी में आयोजित किया जाता है। यह अपनी अद्भुत कला और अनदेखी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। पर्यटकों को यह फेस्टिवल काफी ज्यादा लुभाता है। लोग यहां कई तरह के एक्टिविटी को एंजॉय करने के साथ-साथ प्राकृतिक सौंदर्य का लोटा उठाने के लिए आना पसंद करते हैं।

Arunachal Pradesh की खूबसूरत जगहें

Long Weekend Destination

अरुणाचल प्रदेश 3 देशों की सीमा साझा करता है। इसकी सीमा भूटान और चीन से लगती है साथ ही म्यांमार से भी ये कनेक्ट है। ये बेहद सुंदर राज्य है। इसकी राजधानी इटानगर है। यहां आप बहुत सारी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। ये सभी जगहें प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है। आपको यहां पुराने किले झील और बहुत से पुरातत्व मॉन्यूमेंट देखने का मौका मिल जाता है। यहां नेशनल पार्क भी है जहां कई प्रजातियों के जानवर और पशु पक्षियां मौजूद है।

इन जगहों पर जाएं घूमने

  • तवांग
  • जिरो
  • बोम्डिला
  • ईटानगर
  • दिरंग
  • नमदाफा राष्ट्रीय उद्यान
  • रोइंग
  • पासीघाट
  • मेचुका
  • भालुकपुंग

About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News