Best Summer Spot: गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट है भारत का ये ऐतिहासिक शहर, इतिहास और प्राकृतिक खूबसूरती का एक साथ होगा दीदार

Best Summer Spot

Best Summer Spot Gorakhpur: भारत एक ऐसा देश है जहां घूमने फिरने के लिहाज से आपको एक से बढ़कर एक जगह मिल जाएगी। संस्कृति का दीदार करना हो या फिर ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण, खूबसूरत झील, नदी, पहाड़, झरने यहां सभी तरह के रमणीय स्थल मौजूद हैं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

भारत के हर राज्य की अपनी एक खासियत है जिसकी वजह से वो देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी पहचाना जाता है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात या फिर बिहार सभी अपनी अनूठी संस्कृति, इतिहास, परिधान, बोली और खान पान के लिए पहचाने जाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।