Global Expo-2024: बाग प्रिंट हस्तशिल्प कला का प्रदर्शन करेंगे मध्यप्रदेश के शिल्पकार, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

Global Expo-2024: भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा 26 से 29 फरवरी के बीच भारत मंडपम एवं यशोभुमी में आयोजित हो रहे भारत टेक्स ग्लोबल एक्सपो-2024 में मध्यप्रदेश के शिल्पकला के दो नए चेहरे, मोहम्मद बिलाल खत्री और काज़िम खत्री, अपने अद्वितीय बाग प्रिंट कला का प्रदर्शन करेंगे। वहीँ टेक्स ग्लोबल एक्सपो-2024 का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया जाएगा।

Global Expo-2024: मध्यप्रदेश के लिए एक गौरव की बात है। दरअसल वस्त्र मंत्रालय के आयोजन के तहत, भारत टेक्स ग्लोबल एक्सपो-2024 में मध्यप्रदेश के शिल्पकला के नए चेहरे, मोहम्मद बिलाल खत्री और काज़िम खत्री, अपने उद्दाम कलात्मक बाग प्रिंट कला का प्रदर्शन करेंगे। यह कला न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी महक रही है। वहीं अब इस एक्सपो में भी इनसे अभूतपूर्व प्रदर्शन की आशा जताई जा रही है।

आधुनिकता में परंपरागत कला:

दरअसल यह शिल्पकार मध्यप्रदेश के धार जिले के छोटे से कस्बे बाग की परम्परागत बाग प्रिंट हस्तशिल्प कला का प्रत्यक्ष प्रदर्शन करने वाले है। इस एक्सपो में मोहम्मद बिलाल खत्री और काज़िम खत्री ने आधुनिकता में परंपरागत बाग प्रिंट हस्तशिल्प की शानदार उदाहरण प्रस्तुत करने का मन बनाया है। दरअसल उनका नया प्रयोग विभिन्न वस्त्रों पर बाग प्रिंट कला को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा, जिससे इस कला को एक नया दर्जा मिलेगा। इसके साथ ही बाग प्रिंट की बारीकियों से देश दुनिया से आये मेहमानों को मध्यप्रदेश की बाग प्रिंट हस्तकला से रूबरू होना का मौका मिलेगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।