उपचुनाव से पहले BJP को डबल झटका, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

bjp

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (Maharashtra By-election 2021) से पहले महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में तोड़फोड़ का सिलसिला जारी है। अब महाराष्ट्र कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व सांसद भास्कर पाटिल खतगांवकर की कांग्रेस में घर वापसी हो गई है। पाटिल ने सात साल पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। 30 अक्टूबर को होने वाले महत्वपूर्ण देगलुर विधानसभा उपचुनाव से पहले हुए इस घटनाक्रम का भाजपा पर बड़ा असर पड़ सकता है।

MP Weather: मप्र के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी चेतावनी

महाराष्ट्र के नांदेड़ से पूर्व सांसद भास्कर पाटिल खतगांवकर (Former MP Bhaskar Patil Khatgaonkar) ने रविवार को लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण की मौजूदगी में भाजपा (BJP) का दामन छ़ोड़ दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके अलावा पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्णा ने भी कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। कांग्रेस में शामिल होते ही भास्कर ने कहा कि वह पूर्व में महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) के विरोधी थे, लेकिन अब नहीं हैं। साथ ही कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व को पसंद करते हैं, लेकिन यदि हमारे कार्यकर्ताओं को न्याय चाहिए तो मुझे कांग्रेस में होने की जरूरत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)