चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, रैली-रोड शो पर बढ़ाई पाबंदी, इनडोर हॉल में मीटिंग के लिए ये आदेश

Atul Saxena
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पांच राज्यों में होने वाले चुनावों पर नजर रखे चुनाव आयोग (Election Commission Of India) की नजर बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर भी है। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है।  आयोग ने चुनावी रैलियों और रोड शो पर पाबंदी बढ़ा कर 22 जनवरी कर दी है, अभी ये प्रतिबन्ध 15 जनवरी तक था।

चुनाव आयोग ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया है कि आयोग 22 जनवरी को फिर समीक्षा करेगा उसके बाद आगे फैसला होगा तब तक राजनैतिक दलों को डिजिटल, वर्चुअल प्रचार करना होगा। आयोग ने इनडोर हॉल में चुनावी मीटिंग्स के लिए संख्या 300 अथवा हॉल की क्षमता से 50 प्रतिशत निर्धारित कर दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....