खुशखबरी : कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, अधिसूचना जारी

कर्नाटक में सरकारी सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सिद्धारमैया सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, जिससे 13 हजार परिवारों को फायदा होगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने एक अधिसूचना भी जारी की है।

OLD PENSION SCHEME

Old Pension Scheme 2024 : कर्नाटक के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की सिद्धारमैया सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस का तोहफा दिया है।इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है, इससे राज्य के 13000 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।सीएम सिद्धारमैया ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि जो वादा किया था उसे पूरा कर दिया है।

13000 कर्मचारियों को होगा ओपीएस का लाभ

दरअसल, कर्नाटक सरकार ने अपने ऐसे 13,000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) के तहत लाने के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिन्हें एक अप्रैल 2006 से पहले अधिसूचित किया गया था लेकिन उनकी नियुक्ति बाद में हुई थी।इसके साथ ही कर्नाटक पुरानी पेंशन योजना लागू करने वाला एक और कांग्रेस शासित राज्य बन गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)