राज्य के लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स को मिला गिफ्ट, फिर बढ़ा महंगाई भत्ता, एरियर का भी भुगतान, अप्रैल से खाते में बढ़कर मिलेगी सैलरी

हर साल केन्द्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद राज्यों में भी डीए की नई दरों का ऐलान कर दिया जाता है।इसी क्रम में अब उत्तर प्रदेश, झारखंड और अरुणाचल प्रदेश की सरकारों ने भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए होली से पहले कर्मचारियों पेंशनरों का 4 फीसदी डीए बढ़ा दिया है।इससे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

Pooja Khodani
Updated on -
DA Hike

AP UP Jharkhand Employees DA Hike : लोकसभा चुनाव से पहले केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का डीए 4% बढ़ाए जाने के बाद अब राज्यों ने भी डीए की दरों में संशोधन करना शुरू कर दिया है।

केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार, अरूणाचल प्रदेश की पेमा खाडू सरकार और झारखंड की चंपाई सोरेन सरकार ने अपने राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को होली गिफ्ट दिया है।तीनों राज्य सरकारों ने कर्मचारियों-पेंशनरों का 4% डीए बढ़ा दिया है, जिसके बाद डीए बढ़कर 50% हो गया है। नई दरें जनवरी 2024 से लागू होंगी, ऐसे में जनवरी फरवरी महीने का एरियर का लाभ भी मिलेगा। अप्रैल से कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनरों की पेंशन बढ़कर आएगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)