राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, कर्मचारियों के मानदेय में 15% वृद्धि, मिलेगा लाभ, खाते में बढ़कर आएगी राशि

pm awas amount

Employees Honorarium Hike : आगामी चुनाव से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बजट की घोषणाओं पर अमल करना शुरू कर दिया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि के बाद अब राज्य सरकार ने अनुदानित शिक्षण संस्थाओं के कर्मचारियों के मानदेय में 15 प्रतिशत की वृद्धि की है। सीएम ने मानदेय वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।इससे  कर्मचारियों की सैलरी में एक बार फिर बढोत्तरी देखने को मिलेगी।

मानदेय में 15 प्रतिशत वृद्धि

दरअसल, सीएम अशोक गहलोत ने दिव्यांगजनों के लिए संचालित अनुदानित शिक्षण संस्थाओं के कार्मिकों के मानदेय में 15% वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। इस पर 7.86 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वार्षिक वित्तीय भार आएगा।गहलोत के इस संवेदनशील निर्णय से दिव्यांगजनों के लिए संचालित अनुदानित विशेष योग्यजन महाविद्यालयों, आवासीय/गैर आवासीय विद्यालयों, छात्रावास एवं मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह में कार्यरत कार्मिकों को बढ़ा हुआ मानदेय मिल सकेगा। बता दे कि सीएम ने 2023-24 के बजट में इसके संबंध में घोषणा की थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)