होली से पहले हजारों कर्मचारियों को तोहफा, मानदेय में वृद्धि, आदेश जारी, खाते में बढ़कर आएगी इतनी राशि

वित्त विभाग से इसकी मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार को मानदेय वृद्धि का शासनादेश जारी कर दिया है। इससे वेतन में 1200 से 3600 रुपए तक का लाभ मिलेगा।

honorarium hike

Uttrakhand Upanal Employees Honorarium Hike : उत्तराखंड के उपनल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने होली से पहले उपनल कर्मचारियों को मानदेय का बड़ा तोहफा दिया है। वित्त विभाग द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अब उत्तराखंड शासन ने मानदेय में 10 फीसदी वृद्धि के आदेश जारी कर दिए है। इस मानदेय वृद्धि से प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

मानदेय में 10 फीसदी वृद्धि, बढ़ेगी सैलरी

दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा में बजट पेश करने से पहले पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के 25 हजार उपनल कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। धामी सरकार ने उपनल कर्मचारियों के मानदेय में 10% वृद्धि की मांग पूरी कर दिया है। वित्त विभाग से इसकी मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार को मानदेय वृद्धि का शासनादेश जारी कर दिया है। इससे वेतन में 1200 से 3600 रुपए तक का लाभ मिलेगा। इससे पहले अक्टूबर 2021 को कर्मचारियों के मानदेय की दरों में बदलाव किया गया था। राज्य सरकार द्वारा 2004 से अबतक उपनल कर्मचारियों के मानदेय में 7 बार वृद्धि और दो बार प्रोत्साहन भत्ते में संशोधन किया गया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)