हजारों कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए नई अपडेट, जल्द मिल सकता है छठे वेतनमान का लाभ

EMPLOYEES-pensioners

6th Pay Commission. हिमाचल पथ परिवहन निगम ( HRTC Employees and Pensioners) के कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए अच्छी खबर निकलकर आ रही है। हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकु सरकार जल्द 12000 कर्मचारियों और 6500 पेंशनरों को बड़ी राहत दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो निगम कर्मचारियों के अल्टीमेटम के बाद सरकार जल्द छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू कर सकती है।हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई पुष्टी नहीं की गई है, लेकिन पिछली बैठक में आश्वासन जरूर दिया गया था।

MP News: लापरवाही पर शिक्षक-टीआई समेत 5 अधिकारी निलंबित, 4 को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  इस संबंध में शनिवार को वित्त सचिव, परिवहन सचिव और प्रबंध निदेशक एचआरटीसी के बीच एक बड़ी बैठक हुई है, जिसका फैसला आना बाकी है। इधर, परिवहन मजदूर महासंघ ने सरकार को 21 दिन का अल्टीमेटम दिया है और चेतावनी (Warning) भी दी है कि अगर उनकी मांगें नही मानी गई, तो शिमला में महाधरना और आंदोलन किया जाएगा।अब अंतिम फैसला सर्विस कमेटी को लेना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)