हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इंडिगो की टिकट हुई सस्ती, फ्यूल चार्ज लगाने के फैसले को लिया वापस

indigo

Indigo Fuel Charge Cut: हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। अब इंडिगो फ्लाइट की टिकट 200 से 1000 रुपए तक सस्ती हो जाएगी। देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइंस इंडिगो ने हवाई ईंधन के दामों में कटौती के बाद फ्यूल चार्ज लगाने के फैसले को वापस लेने का फैसला किया है। आपको याद दिला दें, एटीएफ (ATF)के दामों में तेज उछाल के बाद अक्टूबर 2023 में एयरलाइंस में फ्यूल चार्ज लगाने का फैसला लिया था।

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, हमने हाल ही में एटीएफ की कीमतों में कटौती के बाद अपने ग्राहकों को राहत देने का फैसला किया है। 1 जनवरी 2024 से से हमने सभी उड़ानों के लिए फ्यूल चार्ज लगाना बंद कर दिया है। इंडिगो के इस फैसले के बाद हवाई यात्रा सस्ती होगी।

आपको बता दें, जब अक्टूबर 2023 में इंडिगो ने फ्यूल चार्ज लगाने का फैसला किया था। तब से टिकट के दाम 200 से 1000 रुपए तक महंगे हो गए थे। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुआ करती थी। वैसे तो एटीएफ (ATF) की कीमतें पिछले कुछ महीने से लगातार बढ़ रही थी। अक्टूबर 2023 में एटीएफ (ATF) की कीमतों में 14% की बढ़ोतरी हो गई थी, जो लगातार तीसरी मासिक बढ़ोतरी थी।

अमेरिका में बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है। इससे हवाई ईंधन की कीमतें भी बढ़ रही है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। इसका असर एटीएफ की कीमतों पर भी पड़ा है। इंडिगो के इस फैसले से हवाई यात्रियों को राहत मिलेगी। हालांकि अब देखना यह होगा कि अन्य एयरलाइंस भी इस फैसले का अनुसरण करती है या नहीं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News