कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सर्कुलर जारी, ड्यूटी अवधि पर नियम तय, इस तरह मिलेगा अवकाश का लाभ

Employees Duty Rules : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उन्हें विधानसभा सत्र की अवधि के दौरान अवकाश का लाभ नहीं मिलेगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्ष, निदेशक और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि विधानसभा सत्र के दौरान अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी शाम 6:00 बजे तक लगेगी। शाम 6:00 तक उन्हें कार्यालय में उपस्थित होना अनिवार्य होगा। इसके लिए सर्कुलर जारी किया गया है।

विशेष परिस्थिति में मिलेगा अवकाश का लाभ

विधानसभा के प्रथम सत्र 22 से 24 दिसंबर तक संचालित किए जाएंगे विधानसभा सदन तपोवन धर्मशाला में आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही अधिकारी कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दिया गया। हालांकि विशेष परिस्थिति में कर्मचारियों को अवकाश का लाभ दिया जाएगा।

कर्मचारी ड्यूटी अवधि को विस्तार

इस संबंध में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा सर्कुलर जारी कर कहा गया कि अति आवश्यक परिस्थिति में कर्मचारी अवकाश का लाभ ले सकेंगे। इसके अलावा विधानसभा की अवधि के दौरान उन्हें शाम 6:00 तक कार्यालय में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करनी होगी। 22 से 24 दिसंबर तक अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी शाम 6:00 बजे तक की गई है।

ऐसा रहेगा कार्यक्रम

दरअसल 22 दिसंबर से शुरू होने वाले सीट सत्र में पहले दिन 11:00 बजे प्रोटेम स्पीकर नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। वहीं 23 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। सत्र के आखिरी दिन 24 दिसंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा की जाएगी। साथ ही अभिभाषण का पारण होगा। इन सभी कार्यक्रमों के बीच अधिकारी कर्मचारियों के अवकाश पर रोक रहेगी।