PM Kisan 2023: किसानों के लिए ताजा अपडेट, 13वीं किस्त के लिए e-KYC अनिवार्य, लास्ट डेट नजदीक, जानें कब खाते में आएगी राशि?

pm kisan yojana

PM Kisan Yojana e-KYC 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के करोड़ों किसानों के लिए ताजा अपडेट है। 13वीं किस्त से पहले ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर लें अन्यथा खाते में 2000 रुपए नहीं आएंगे। ई केवाईसी की लास्ट डेट 28 जनवरी है और अधिक जानकारी के लिए किसान अधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर विजिट कर सकते है। संभावना जताई जा रही है कि जनवरी अंत या फरवरी के पहले सप्ताह तक 13वीं किस्त के 2000 रुपए खातों में भेजे जा सकते है।

कृषि मंत्रालय ने किया ट्वीट

कृषि मंत्रालय ने ट्वीट करके भी बताया है कि 28 जनवरी 2023 किसानों के लिए काफी महत्वपूर्ण तारीख है। किसान लाभार्थियों को 28 जनवरी 2023 तक e-KYC वेरिफिकेशन कराना जरूरी है, जिन भी किसानों का वेरिफिकेशन नहीं हो रखा है उन लोगों को इसका लाभ नहीं मिलेगा। बिहार सरकार के कृषि विभाग ने भी ट्वीट कर कहा है कि लाभार्थी 28 जनवरी तक पीएम किसान के लिए ई-केवाईसी पूरी कर लें, ई-केवाईसी सत्यापन 13वीं किस्त से पहले अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)