पेंशनरों को बड़ी राहत, अब WhatsApp पर मिलेगी ये खास सुविधा, इस तरह मिलेगा लाभ, जानें प्रक्रिया

pensioners pension

SBI New Service : देशभर के पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने पेंशनरों को बड़ी राहत देते हुए नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत अब पेंशनभोगियों को उनकी पेंशन स्लिप व्हाट्सऐप पर ही मिल जाएगी। इसके अलावा ग्राहक SBI WhatsApp Service के जरिए बैलेंस इन्क्वायरी और मिनी स्टेटमेंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

पेंशनरों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए और बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के लिए, खाताधारक को अपना खाता नंबर स्पेस के साथ WAREG लिखकर 7208933148 पर भेजना होगा।एसबीआई ने इसकी जानकारी खुद आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए अपने ग्राहकों को दी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि अब व्हाट्सएप पर अपनी पेंशन स्लिप प्राप्त करें और आराम से परेशानी मुक्त सेवा का लाभ उठाएं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)