Global Renewable Energy Investors Meet गांधीनगर गुजरात में शामिल हुए सीएम डॉ मोहन यादव, बोले- पीएम मोदी के प्रयास अभिनंदनीय हैं 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, देश में नवीकरणीय ऊर्जा की क्षमता बढ़ाने के लिए अभियान शुरू हो गया है। कार्बन उत्सर्जन कम करने और सूर्य आधारित ऊर्जा को प्रोत्साहित करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास अभिनंदनीय हैं।

PM Modi CM Mohan Yadav

Global Renewable Energy Investors Meet Gujarat :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर गुजरात में चौथे ग्लोबल रिन्यूएवल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एवं एक्सपो (री-इंवेस्ट-24) का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की, सीएम यादव ने यहाँ मप्र में क्लीन और ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों को साझा करेंगे।

मोदी ने ‘पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना’ राष्ट्र को समर्पित की 

सीएम डॉ मोहन यादव X पर लिखा –  देश के ‘Green Future-Green Growth’ हेतु निरंतर क्रियाशील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज गुजरात के गाँधीनगर में ‘Invest, Innovate & Inspire’ थीम पर आयोजित 4th ‘Global Renewable Energy Investors Meet & Expo’ (Re-Invest 2024) में सम्मिलित हुआ। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर ‘पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना’ राष्ट्र को समर्पित किया। यह कार्यक्रम Renewable Energy के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश लाने और युवाओं के लिए रोजगार सृजन की दृष्टि से अत्यंत सहायक सिद्ध होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास अभिनंदनीय हैं

प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप प्राकृतिक संपदाओं से आच्छादित, ‘निवेश भूमि’ मध्य प्रदेश भी अपनी नवीन व नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता में सतत वृद्धि के लिए तीव्रता से गतिशील है। भारत में वर्ष 2030 तक 500 गीगावॉट गैर-जीवाश्म स्थापित ईंधन क्षमता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, देश में नवीकरणीय ऊर्जा की क्षमता बढ़ाने के लिए अभियान शुरू हो गया है। कार्बन उत्सर्जन कम करने और सूर्य आधारित ऊर्जा को प्रोत्साहित करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास अभिनंदनीय हैं।

 

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News