कैबिनेट का बड़ा फैसला, पेंशन राशि हुई डबल, अब खाते में आएंगे 20000, इन पेंशनरों को मिलेगा लाभ

Pooja Khodani
Updated on -
minimum wage

Freedom Fighters Pension: महाराष्ट के पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की एकनाथ शिंदे (Maharashtra Eknath Shinde Government) सरकार ने सभी स्वतंत्रता सेनानियों को मिलने वाली पेंशन की राशि को दोगुनी करने का फैसला किया है।इसके तहत अब इन पेंशनरों को हर महीने 20000 रुपए मिलेंगे।

नए साल से पहले महाराष्ट्र सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों को बड़ा तोहफा दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम और गोवा मुक्ति संग्राम में हिस्सा लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन को दुगुना कर दिया है। इसका मतलब अब राज्य में स्वतंत्रता सेनानियों को 10 की जगह 20 हजार रुपये मिलेंगे।मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में पेंशन को दोगुना करने का फैसला लिया गया।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)