New Parliament Inauguration : नए संसद भवन के उद्घाटन पर छिड़ी बहस, 19 दलों ने किया बहिष्कार का ऐलान

Controversy on New Parliament Inauguration

New Parliament Inauguration : 28 मई को दिल्ली में बने नए संसद भवन का उद्घाटन होने वाला है। लेकिन उससे पहले ही कई राजनीतिक दल इसको लेकर विरोध जता रहे हैं। अब तक करीब 19 दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इसमें राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नाम भी जुड़ गया है।

बताया जा रहा है कि हाल ही में 19 विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि जब लोकतंत्र की आत्मा को संसद से ही बाहर निकाल दिया गया है तो अब इसकी कोई अहमियत नहीं है। जानकारी के मुताबिक, ये बहिष्कार इसलिए किया जा रहा है क्योंकि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों करवाया जाना है लेकिन सभी का कहना है कि ये राष्ट्रपति का अपमान है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।