पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, कांग्रेस में शोक लहर, CM ने जताया दुख

Pooja Khodani
Published on -
congress-leader

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जकिया इनाम (Zakia Inam) का कोरोना से निधन हो गया है। इनाम बीते कई दिनों से बीमार चल रही थीं, सोमवार शाम को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर आरयूएचएस में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। जकिया के निधन से कांग्रेस में शोक लहर दौड़ गई है। सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है।

जानकारी के अनुसार, टोंक से तीन बार विधायक और पूर्व मंत्री रहीं ज़किया इनाम (Zakiya Inam) का देर रात जयपुर में निधन हो गया है। वे पिछले कई दिनों से कोरोना से जूझ रही थी। देर रात आरयूएचएस में उन्होंने अंतिम सांस ली। टोंक जिले में अब तक जकिया ही एक ऐसी महिला उम्मीदवार रही हैं जो तीन बार विधायक बनीं। साल 1998, 2008 में वे विधायक बनीं। साल 2013 के चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा तथा 2018 में उनको टिकट नहीं मिला। वे दूसरी बार अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहीं।जकिया के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर छा गई है. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है। कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में ईश्वर से शोक संतृप्त परिवार को दुख सहने की हिम्मत मिलने की दुआ मांगी है।

 

  • ऐसा रहा राजनैतिक सफर
  • कांग्रेस सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और महिला एवं बाल विकास मंत्री रही
  • टोंक से 3 बार विधायक रही थी।
  • 1985 में पहली बार कांग्रेस उम्मीदवार बनी
  • पहली बार में विधायक चुनने के बाद हरिदेव जोशी मंत्रिमंडल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बनीं.
  • 1985, 1990, 1998, 2003, 2008 और 2013 में टोंक से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं।
  • 1985, 1998 और 2008 में वे विधायक चुनी गईं।
  • जिले में अब तक जकिया ही ऐसी महिला उम्मीदवार थी, जो तीन बार विधायक बनीं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News