दिल्‍ली : गाजीपुर मार्केट में लावारिस बैग में मिला IED विस्फोटक, कंट्रोल ब्लास्ट के साथ किया गया डिफ्यूज

बरामद आईईडी का वजन लगभग तीन किलो था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की राजधानी दिल्‍ली के गाजीपुर फूल मार्केट में आज (14 जनवरी) सुबह लावारिस बैग मिलने से अफरा तफरी मच गई सूचना मिलते ही पुलिस, फायर बिग्रेड दमकल के साथ बम निरोधक दस्‍ता के साथ नेशनल सिक्‍युरिटी गार्ड घटनास्‍थल पर पहुंच गए। बताया जा रहा हैं कि इस लावारिस बैग में बम मिला, इसे कंट्रोल्‍ड ब्‍लास्‍ट करके निष्क्रिय किया गया।

यह भी पढ़े…दमोह : धान खरीदी केंद्रों में किसानों से वसूला जा रहा रिश्वत का धन

हम आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में एक शख्स सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्कूटी से बाजार में आया और मौके से वह युवक फरार हो गया तभी बैग के साथ छोड़ी गई स्कूटी को थोड़ी देर बाद फूल विक्रेता ने देखा गया तब उसे कुछ गड़बड़ होने का शक हुआ जिसकी सूचना पुलिस को फोन करके दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैग के आसपास के एरिया को खाली करा दिया। यह बम की कॉल सुबह 10.30 बजे मिली थी।

यह भी पढ़े…मंत्री के काफिले का वाहन पलटा, तीन लोग हुए घायल
दिल्‍ली : गाजीपुर मार्केट में लावारिस बैग में मिला IED विस्फोटक, कंट्रोल ब्लास्ट के साथ किया गया डिफ्यूज

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बैग के अंदर विस्फोटक और आईईडी लगाया गया था जिसको गाजीपुर सब्जी मंडी के पास ही एक खाली मैदान में गड्ढा खोदकर कंट्रोल ब्लास्ट के द्वारा डिफ्यूज किया गया है, टीम ने जब इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया तो उस जगह को पूरी तरह कॉर्डन ऑफ किया गया था। बैग से जो संदिग्‍ध चीज बरामद हुई, उसे सब्जी मंडी के अंदर एक खुले मैदान में 8 फीट गहरे गड्ढे के अंदर दफनाया गया। दरअसल पुलिस को संदेह है कि यह गणतंत्र दिवस समारोह से पहले एक आतंकी प्रयास था।

यह भी पढ़े…फोन की रिकॉर्डिंग ने सुलझाया डबल मर्डर, देखिए आखिर कैसे..

गौरतलब हैं कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के बाद बैग से आईईडी विस्फोटक निकला है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।