कर्मचारियों की नाराजगी बढ़ी, पुरानी पेंशन बहाली-महंगाई भत्ते समेत कई मांग, वित्त मंत्री-PM को भेजा पत्र

pensioners pension

OLD PENSION SCHEME : आगामी चुनावों से पहले देशभर में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग जोर पकड़ रही है। 10 श्रमिक संगठनों के संयुक्त मंच ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पुरानी पेंशन व्यवस्था (ओपीएस) बहाल करने की मांग की है, इसके लिए संगठनों ने वित्त मंत्रालय को एक ई-मेल भेजा है।

श्रमिक संगठनों के मंच की मांग है कि सरकार अपनी तरफ से अंशदान देकर एनपीएस की जगह पुरानी पेंशन व्यवस्था फिर से लागू करे। बजट-पूर्व परामर्श बैठक में शामिल हुए ट्रेड यूनियन कोऑर्डिनेशन सेंटर (टीयूसीसी) के महासचिव ने बताया कि बैठक में एनपीएस की जगह ओपीएस बहाली और न्यूनतम पेंशन की राशि को 1,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये करने की मांग की गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)