कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, समय से पहले आएगी अक्टूबर महीने की सैलरी, इस दिन खाते में आएगा वेतन, डीए का भी लाभ

एचआरटीसी कर्मियों के 55 माह के ओवर टाइम की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार 50 करोड़ रुपये प्रदान करेगी तथा 31 मार्च, 2025 तक ओवर टाईम का पूर्ण भुगतान कर दिया जाएगा।

employes news

HRTC Employees Salary: हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। इस बार नवंबर से पहले कर्मचारियों को अक्टूबर की सैलरी मिल जाएगी। सीएम सुक्खू ने ऐलान किया है कि दिवाली पर HRTC के कर्मियों को इस बार 28 अक्तूबर को सैलरी जारी कर दी जाएगी। 9 करोड़ के मेडिकल बिल आने वाले दो महीनों में क्लीयर कर दिए जाएंगे।साथ ही सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर एचआरटीसी कर्मियों को 4% डीए देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने दशहरे पर आयोजित हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में कहा कि इस माह एचआरटीसी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों की पेंशन 28 अक्तूबर को प्रदान किया जाएगा। एचआरटीसी कर्मियों के 55 माह के ओवर टाइम की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार 50 करोड़ रुपये प्रदान करेगी तथा 31 मार्च, 2025 तक ओवर टाईम का पूर्ण भुगतान कर दिया जाएगा। एचआरटीसी कर्मचारियों के 9 करोड़ रुपये के लम्बित चिकित्सा बिलों की प्रतिपूर्ति आगामी दो माह में कर दी जाएगी।

पुरानी पेंशन और पदोन्नति का लाभ

मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी को ग्रीन एचआरटीसी तथा 31 मार्च, 2026 तक आत्मनिर्भर निगम बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि 31 मार्च 2025 तक एचआरटीसी अधिकारियों के सभी वाहन इलैक्ट्रिक वाहन से बदल दिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि  एचआरटीसी के लगभग 7,300 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया गया है और 1,546 अनुबंध कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित किया गया है। परिवहन निगम में 608 लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है और 550 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। एचआरटीसी के 421 कर्मचारियों को पदोन्नती का लाभ दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News