President Election 2022: अगला राष्ट्रपति कौन? वोटिंग जारी, 4800 MP-MLA लेंगे हिस्सा, CM शिवराज ने डाला वोट, जानें ताजा अपडेट्स

भोपाल, नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश का 15वां राष्ट्रपति (Presidential Elections 2022) कौन होगा, इसके लिए आज सोमवार 18 जुलाई सुबह 10 बजे से संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में देश भर के 4809 विधायक और सांसद द्वारा वोट डाले जा रहे हैं। नतीजे 21 जुलाई को नए राष्ट्रपति की घोषणा की जाएगी और 25 को शपथ ग्रहण समारोह होगा।राष्ट्रपति चुनाव में इस बार NDA की ओर से द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) और विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढे.. पेंशनरों को बड़ी राहत, पोर्टल पर ये सुविधा फिर शुरू, पेंशन में मिलेगा बड़ा लाभ


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)