कर्मचारियों-एजुकेशन वालंटियर्स को मिलेगा लाभ, मानदेय में 4000 रुपए की वृद्धि जल्द, प्रस्ताव तैयार करने के आदेश

Kashish Trivedi
Published on -
Honorarium Hike

Employees Honorarium Hike, Education Volunteers Honorarium :  हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों-वालंटियर्स को बड़ी राहत दी जाएगी। उनके मानदेय को 4000 रुपए से बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा भी घोषणा की जा चुकी है। जिसके बाद अब स्कूल शिक्षा मंत्री द्वारा अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने के आदेश दिए गए हैं।

एजुकेशन वालंटियर्स के मानदेय 10000 से बढ़कर 14000 रुपए होंगे 

ऐसे में हरियाणा के स्कूल में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के माध्यम से एजुकेशन वालंटियर्स के मानदेय 10000 से बढ़कर 14000 रुपए किए जाएंगे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा स्कूल मैनेजमेंट कमेटी को 6 माह तक स्कूल के में शिक्षक रखने की घोषणा की जा चुकी है। अब इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने को कहा है।

अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

एजुकेशन वालंटियर्स के मानदेय में 4000 रुपए की वृद्धि के लिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रस्ताव तैयार होने के बाद इसे कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा। जिस पर मंजूरी मिलने के साथ ही मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी किए जाएंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि जितनी भी डिमांड स्कूल में आती है, उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिए टीचर की ट्रेनिंग पर भी ध्यान दिया जाए, ऑनलाइन प्रशिक्षण पर अधिक जोर दिया जाए।

शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि स्कूल में कोई कमी पाई जाती है और उसकी डिमांड किसी प्रिंसिपल द्वारा ना की गई हो तो प्रिंसिपल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जिन स्कूलों की नई बिल्डिंग बनाई जा चुकी है, उनकी पुरानी कंडम घोषित कर बिल्डिंग को गिराए जाने का कार्य भी तेजी से पूरा किया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News