हजारों कर्मियों-शिक्षकों को समय से पूर्व वेतन का भुगतान, विभाग ने जारी किए 1314 करोड़ रुपए, जल्द राशि भुगतान के निर्देश

Kashish Trivedi
Published on -
employees da hike

Employees, Employees Salary :  3 लाख से अधिक शिक्षकों को जल्दी वेतन का भुगतान किया जाएगा अक्टूबर के वेतन भुगतान के लिए विभाग द्वारा 1314 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं। वहीं पदाधिकारी को जल्दी कर्मचारियों के वेतन भुगतान के निर्देश दिए गए हैं। यह राशि राज्य योजना मद से जारी की गई है। इसके बाद बिहार के लाखों कर्मचारी शिक्षकों के खाते में जल्द-बड़ी राशि देखी जाएगी।

विभाग द्वारा अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि राशि को किसी अन्य मद में खर्च नहीं किया जाएगा। राशि भुगतान में किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर सारी जिम्मेदारी बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी की होगी। राज्य कर्मियों को समय से पहले वेतन मिलना शुरू हो गया है।

2 से 3 दिन में 3 लाख से अधिक शिक्षकों को अक्टूबर के वेतन का भुगतान

दुर्गा पूजा और दशहरा पर के चलते नितीश सरकार ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत कार्य 3 लाख से अधिक शिक्षकों को अक्टूबर के वेतन का भुगतान 2 से 3 दिन में कर दिया जाएगा। इसके लिए 1314 करोड रुपए जारी कर दिए गए हैं। शिक्षक नियोजन के छोटे चरण के चयनित 45000 से अधिक प्राथमिक शिक्षक के 31 दिसंबर तक के वेतन भुगतान की अनुमति प्राथमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा दी गई है।

जुलाई महीने से उन्हें वेतन का भुगतान  नहीं किया गया है। ऐसे में 31 जुलाई 2023 तक प्रमाण पत्र के सत्यापन के आदेश जारी किए गए थे।  राज्य कर्मी सहित शिक्षकों को भी समय से पूर्व वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। 18 अक्टूबर से ही वेतन कर्मचारियों के खाते में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं जल्द ही शिक्षकों के खाते में भी बड़ी राशि देखी जाएगी। ऐसे में 3 लाख से अधिक शिक्षकों को दो से तीन दिन में महत्वपूर्ण लाभ मिलने वाला है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News