Famous Food Of Kashi: बहुत स्वादिष्ट है बनारस के ये 10 प्रसिद्ध व्यंजन, एक बार खाने के बाद कभी नहीं भूलेंगे स्वाद

Diksha Bhanupriy
Published on -
Famous Food Of Kashi

Famous Food Of Kashi Uttar Pradesh: भारत एक ऐसा देश है जो अपनी विविधताओं के चलते दुनिया भर में अलग ही पहचान रखता है। यहां का इतिहास, संस्कृति, परंपरा, परिधान, भाषा और खानपान हमेशा से ही विदेशियों को आकर्षित करता आया है और आगे भी करता रहेगा। भारत के हर राज्य की कोई ना कोई खासियत है जो यहां आने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

हमारा देश जितना अपने इतिहास और संस्कृति के लिए पहचाना जाता है उतनी ही पहचान ये अपने स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी रखता है। भारत में ऐसे कई व्यंजन मिलते हैं जिनका कहीं और मिल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है और अगर यह कहीं और बना भी लिया जाएगा तो वैसा स्वाद मिल पाना टेढ़ी खीर साबित होगा।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।