Famous Food Of North India: ये प्रसिद्ध 8 व्यंजन हैं उत्तर भारत की शान, खाने के बाद स्वाद के दीवाने हो जाते हैं लोग

Food digestion

Famous Food of North India: भारत एक ऐसा देश है जो अपने संस्कृति और इतिहास के लिए दुनिया भर में अलग ही पहचान रखता है। यहां एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जहां पर्यटक घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं। ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के अलावा इंडिया अपने बेहतरीन स्वाद के लिए भी दुनियाभर में अलग ही पहचान रखता है।

भारत एक ऐसी जगह है जहां हर कुछ किलोमीटर का सफर तय करने के बाद आपको खाने के स्वाद में बदलाव नजर आएगा। अगर आप भी घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं और इस बार आपकी यात्रा उत्तर भारत में होने वाली है तो यहां कुछ ऐसे लजीज व्यंजन मिलते हैं जिनका स्वाद आपकी जुबान पर हमेशा के लिए चढ़ जाएगा। आज हम आपको उन्हीं व्यंजनों की जानकारी देते हैं और जब आप घूमने के लिए यहां पहुंचेंगे तो इनका स्वाद लेना बिल्कुल भी ना भूलें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।