Famous Litti Chokha: भारत के इस शहर में कोडवर्ड से बिकती है लिट्टी, स्वाद का आनंद लेने के लिए लगती है लोगों की भीड़

Famous Litti Chokha

Famous Litti Chokha Of Patna: भारत एक ऐसी जगह है जो अपनी समृद्ध संस्कृति, इतिहास, रहन-सहन, भाषाओं, धर्म और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए दुनिया भर में पहचान रखता है। यहां के हर राज्य के हर शहर का स्वाद अपने आप में निराला है जो ना सिर्फ स्थानीय लोगों को पसंद है बल्कि यहां आने वाले पर्यटकों को भी लुभाता है।

मालवा का प्रसिद्ध नमकीन हो, राजस्थान की दाल बाटी, जयपुर की कचोरी या फिर पंजाब के आलू के पराठे यह कुछ ऐसे स्वादिष्ट पकवान है जिनका स्वाद लोगों के मुंह में पानी लेकर आ जाता है। ऐसा ही स्वाद है बिहार में मिलने वाले स्वादिष्ट डिश लिट्टी चोखा का, यह देखने में तो दाल बाटी की तरह लगती है लेकिन इस लिट्टी को सत्तू के आटे से तैयार किया जाता है और कढ़ी और चटनी के साथ परोसा जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।