प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पर अहमद इलियासी के खिलाफ फतवा हुआ जारी, जानें इसको लेकर क्या बोले इमाम?

रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पर ओल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ, इमाम अहमद इलियासी के खिलाफ एक और विवाद उठ रहा है। इसके बाद से ही उन्हें विभिन्न सामाजिक संगठनों और धार्मिक प्रमुखों के बीच विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

Rishabh Namdev
Published on -

Fatwa issued against Ahmed Ilyasi: प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पर ओल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ, इमाम अहमद इलियासी के खिलाफ जारी फतवा ने इलियासी के लिए एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल इस विवाद का मुख्य कारण इलियासी का राम मंदिर के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होना है। जिसके बाद से उन्हें सवालों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इमाम ने इसे एक साजिश के रूप में देखा है और उन्होंने अपने समर्थकों को एकजुट होकर उनके साथ खड़ा होने का आह्वान किया है।

दरअसल इलियासी ने जनवरी के 22 तारीख को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एक फतवा का सामना किया है। जानकारी के मुताबिक राम मंदिर का न्योता मिलने के बाद इलियासी ने कहा था की “मैंने दो दिनों तक विचार किया और सद्भाव और देश के लिए अयोध्या जाने का फैसला किया है।”

इलियासी ने धमकियों का सामना किया:

इलियासी ने अपने निर्णय के बाद धमकियों का सामना किया है और अब उन्होंने बताया कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली हैं। उन्होंने कुछ कॉल रिकॉर्ड भी जारी किए हैं जिनमें धमकियां देने वालों की आवाज है। इलियासी ने अपने समर्थन का ऐलान किया और कहा, “जो लोग मुझसे प्यार करते हैं, देश से प्यार करते हैं वे मेरा समर्थन करेंगे।”

उन्होंने इस बारे में और भी कहा कि उन्हें धमकियों के बावजूद न तो माफी मांगने का कोई इरादा है और न ही इस्तीफा देने का कोई इरादा है। साथ ही देश के लोगों को उनका समर्थन करना चाहिए। इसके साथ ही इलियासी ने साफ़ कर दिया है की वह आगे भी सीधे भगवान राम की नगरी अयोध्या की यात्रा करते रहेंगे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News