मेरे अंदर अब और जीने की इच्छा नहीं बची है…CJI से इच्छामृत्यु मांगने वाली महिला जज ज्योत्सना राय ने की खुदकुशी

कुछ दिनों पहले उत्तरप्रदेश के बंदायू की एक सिविल जज ने इच्छा मृत्यु मांगी थी। अब उन्होंने अपने सरकारी आवास में फांसी लगा ली है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Jyotsana Rai

Jyotsana Rai: एक और जहां देश महिलाओं को आगे बढ़ाने, उन्हें आत्मनिर्भर बनाने और उनके पुरुषों से भी आगे निकल जाने की बातें कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी तस्वीर सामने आती है जो इन सारी बातों को ठेंगा दिखाती नजर आती है। ऐसा ही एक मामला हाल ही में उत्तर प्रदेश के बदायूं से सामने आया है। यहां पर एक महिला जज ज्योत्सना राय ने न्याय ना मिलने पर अपने ही सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बता दें कि कुछ महीनों पहले इस होनहार बेटी ने सिस्टम से न्याय की गुहार लगाई थी। लेकिन ये खुद ही सिस्टम की भेंट चढ़ गई। शारीरिक शोषण से परेशान इस बेटी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न होने के चलते CJI को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु मांगी थी। इसका भी सिस्टम पर असर नहीं हुआ तो इस बेटी ने गले में फांसी का फंदा लगाना ज्यादा बेहतर समझा।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।