इन अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, आदेश जारी, ग्रेड पे में हुई बढ़ोतरी

खास बात ये है कि इन अफसरों को वर्तमान वेतनमान से उच्च श्रेणी में पदोन्नति दी गई है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के बाद आदेश जारी कर दिए है।

Pooja Khodani
Published on -
Promotion

Uttarakhand PCS Promotion: उत्तराखंड के पीसीएस (प्रोविंशियल सिविल सर्विस) अधिकारियों के लिए खुशखबरी है।बुधवार को डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) पूरी होने के बाद इन अधिकारियों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है।

उत्तराखंड सरकार ने सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) के तहत 37 अधिकारियों को पदोन्नति प्रदान की है, जिसमें विशेष श्रेणी और चयन श्रेणी वेतनमान में पदोन्नति शामिल है।खास बात ये है कि इन अफसरों को वर्तमान वेतनमान से उच्च श्रेणी में पदोन्नति दी गई है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के बाद आदेश जारी कर दिए है।

इन अफसरों को मिला प्रमोशन

  • 8700 ग्रेड-पे पर प्रमोशन पाने वाले अफसरों में ललित नारायण मिश्रा, पीसी दुमका, सुंदरलाल सेमवाल, गिरीश गुणवंत, वीर सिंह बुधियाल, त्रिलोक मर्तोलिया, अभिषेक त्रिपाठी, शिवकुमार बरनवाल, मोहम्मद नासिर, ईलागिरी, जगदीश कांडपाल, चंद्र सिंह इमलाल, उत्तम सिंह चौहान, अशोक जोशी, शिवचरण द्विवेदी, मोहन सिंह, हेमंत कुमार वर्मा, अरविंद पांडे, प्यारे लाल शाह और केके मिश्रा के नाम शामिल हैं ।
  • 7600 ग्रेड-पे पर प्रमोशन पाने वाले अफसरों मेंं श्याम सिंह राणा, नारायण सिंह नबियाल, रजा अब्बास, अवधेश कुमार, विवेक राय, किशन सिंह नेगी, अनिल गर्ब्याल, विवेक प्रकाश, दिनेश प्रताप सिंह और पंकज उपाध्याय के नाम शामिल हैं।

पदोन्नति के बाद कितना वेतनमान बढ़ेगा

  • आदेश के तहत वर्तमान में ₹78,800-2,09,200 (Level-12 in 7th Pay Matrix, Grade Pay 7600/-) वेतनमान में कार्यरत 27 अधिकारियों को विशेष श्रेणी वेतनमान में पदोन्नति दी गई है। इन्हें अब ₹1,23,100-2,15,900 (Level-13 in 7th Pay Matrix, Grade Pay 8700/-) वेतनमान का लाभ मिलेगा।इससे वित्तीय और प्रशासनिक शक्तियों में वृद्धि मिलेगी, जिससे उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों में भी बढ़ोतरी होगी।
  • 67,700-2,08,700 (Level-11 in 7th Pay Matrix, Grade Pay 6600/-) वेतनमान में कार्यरत 10 अधिकारियों को शिथिलीकरण का लाभ प्रदान करते हुए चयन श्रेणी वेतनमान ₹78,800-2,09,200 (Level-12 in 7th Pay Matrix, Grade Pay 7600/-) में पदोन्नति दी गई है। यह शिथिलीकरण का निर्णय उन अधिकारियों के करियर विकास के लिए महत्वपूर्ण है, जो लंबे समय से एक ही वेतनमान पर कार्यरत थे।

इन अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, आदेश जारी, ग्रेड पे में हुई बढ़ोतरी इन अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, आदेश जारी, ग्रेड पे में हुई बढ़ोतरी


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News