IRCTC के साथ जाइये आजादी की अमृत यात्रा पर, यहाँ देखिये पूरा टूर शेड्यूल

Atul Saxena
Updated on -

IRCTC Azadi Ki Amrit Yatra : आईआरसीटीसी ने इस बार एक शानदार टूर प्रोग्राम बनाया हैं, इसको नाम दिया हैं “आजादी की अमृत यात्रा”, इस यात्रा में पर्यटक को  देश के बहुत खूबसूरत और ऐतिहासिक महत्व वाले पर्यटन स्थल देखने को मिलेंगे।

8 रात 9 दिन का है टूर

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने एक बहुत ही शानदार टूर प्रग्राम अनाउंस किया हैं, ये टूर हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से शुरू होगा, टूर 8 रात 9 दिन का होगा, टूर की पूरी डिटेल जारी कर दी गई हैं। टूर भारत गौरव डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन से कराया जायेगा।

ये डेस्टिनेशन होंगे कवर 

रेलवे के मुताबिक इस टूर में अहमदाबाद, स्टेच्यु ऑफ़ यूनिटी, सूरत, पुणे, शिर्डी, नाशिक और झाँसी जैसे विश्व प्रसिद्द डेस्टिनेशन कवर होंगी। इसका टूर का पैकेज कॉस्ट 30,890/- है।

इतना देना होगा प्रति व्यक्ति किराया 

रेलवे ने किराये की डिटेल शेयर करते हुए बताया कि 1 AC कूपे का किराया (दो व्यक्ति आवश्यक) 68,145 प्रति व्यक्ति है , 1 AC कैबिन सिंगल व्यक्ति 66,131/- रुपये, दो यात्री 60,881/- रुपये, तीन यात्री 58,650/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया रहेगा।

इस किराये पर भी एक नजर डालें 

इसी तरह 2AC  सिंगल व्यक्ति 62,265/- रुपये, दो यात्री 57,015/- रुपये प्रति व्यक्ति, तीन यात्री 54,781/- रुपये प्रति व्यक्ति रहेगा वहीं 3 AC सिंगल व्यक्ति 37,640/- रुपये, दो यात्री 31,731/- प्रति व्यक्ति और तीन यात्री होने पर किराया 30,890/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया रहेगा।

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में इस टूर के लिए कुल 204 सीटें 

भारत गौरव डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन में इस टूर के लिए कुल 204 सीटें हैं, इनमें 1 AC कूपे के लिए 24 सीट, 1 AC कैबिन के लिए 48 सीट,  2 AC के लिए 48 सीट और 3 AC के लिए 84 सीट निर्धारित हैं। ट्रेन हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से 22 अगस्त को जाएगी।

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News