95000 कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 17% DA के साथ बोनस, जानें कब आएगी सैलरी

इससे अब उनका DA बढ़कर 12 फीसद से 17 फीसद हो जाएगा। इसी के साथ MSRTC ने 2500 रुपए से 5000 रुपये तक का दिवाली बोनस बांटने का भी एलान किया है।

कर्मचारियों

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (7th Pay Commission DA Hike) बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया है, वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कर्मचारियों के  महंगाई भत्ते (DA Hike) को 5 प्रतिशत बढ़ाने का ऐलान किया  गया है। वर्तमान में MSRTC को 12% डीए मिल रहा है और अब बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया है।इसके साथ ही दिवाली बोनस की भी घोषणा की गई है। इस फैसले से MSRTC के 95,000 कर्मचारियों को लाभ होगा।।

यह भी पढ़े.. MP Corona: कोरोना की रफ्तार तेज, आज फिर 20 पॉजिटिव, इंदौर-भोपाल ने बढ़ाई चिंता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में स्‍टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (MSRTC MSRTC  Employees) के 95 हजार कर्मचारियों को महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्‍ते (Dearness Allowance) में 5 फीसद बढ़ाने का ऐलान किया है। इससे अब उनका DA बढ़कर 12 फीसद से 17 फीसद हो जाएगा। इसी के साथ MSRTC ने 2500 रुपए से 5000 रुपये तक का दिवाली बोनस बांटने का भी एलान किया है। कर्मचारियों के लिए राहत की एक और बात यह है कि एक नवंबर को दिवाली से पहले उनका वेतन भी उनके खाते में आ जाएगा।

यह भी पढ़े.. MP School: शिक्षकों का रुकेगा वेतन-इन्क्रीमेंट, छात्रों को पढ़ाएंगे अधिकारी, ये निर्देश जारी

बता दे कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने भी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए DA और महंगाई राहत (DR) पर 28% से 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी। इस बढ़ोतरी के बाद डीए बढ़कर 31 फीसदी हो गया है। ये बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू होगी।इसका लाभ 47 लाख से अधिक कर्मचारियों और 68.62 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा। इस ऐलान के बाद से ही कर्मचारियों के डीए और बोनस का सिलसिला देशभर में जारी है।