95000 कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 17% DA के साथ बोनस, जानें कब आएगी सैलरी

कर्मचारियों

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (7th Pay Commission DA Hike) बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया है, वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कर्मचारियों के  महंगाई भत्ते (DA Hike) को 5 प्रतिशत बढ़ाने का ऐलान किया  गया है। वर्तमान में MSRTC को 12% डीए मिल रहा है और अब बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया है।इसके साथ ही दिवाली बोनस की भी घोषणा की गई है। इस फैसले से MSRTC के 95,000 कर्मचारियों को लाभ होगा।।

MP Corona: कोरोना की रफ्तार तेज, आज फिर 20 पॉजिटिव, इंदौर-भोपाल ने बढ़ाई चिंता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में स्‍टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (MSRTC MSRTC  Employees) के 95 हजार कर्मचारियों को महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्‍ते (Dearness Allowance) में 5 फीसद बढ़ाने का ऐलान किया है। इससे अब उनका DA बढ़कर 12 फीसद से 17 फीसद हो जाएगा। इसी के साथ MSRTC ने 2500 रुपए से 5000 रुपये तक का दिवाली बोनस बांटने का भी एलान किया है। कर्मचारियों के लिए राहत की एक और बात यह है कि एक नवंबर को दिवाली से पहले उनका वेतन भी उनके खाते में आ जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)