कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन में होगी 40 फीसद की वृद्धि, खाते में बढ़ेगी 65000 रुपए तक राशि, जुलाई से मिलेगा लाभ!

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।फिर से उनके वेतन में बड़ी वृद्धि की जाएगी। इसकी घोषणा की गई है। कर्मचारियों के वेतन को 40% से बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतन बढ़कर 340000 तक हो जाएंगे।

कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की घोषणा

दरअसल अकासा एयरलाइंस द्वारा अपने पायलट कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की घोषणा की गई है। इकोनामिक टाइम्स के मुताबिक जुलाई से कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ दिया जा सकता है। बता दें कि वर्तमान में पायलटों को 275000 रूपए मासिक उपलब्ध करा रहे हैं जबकि वरिष्ठ प्रथम अधिकारी को अब वेतन बढ़ाकर 340000 रूपए किए जा सकते हैं।

इतना मिलेगा वेतन

इसके साथ ही वरिष्ठ कप्तान को वर्तमान में 575000 रूपए मासिक वेतन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उनके वेतन को बढ़ाकर 625000 रूपए तक किया जा सकता है। वही अनुभव और उड़ान के घंटे अधिक होने पर उनके वेतनमान में और अधिक वृद्धि की जा सकती है। अनुभव के साथ कैप्टन प्रति महीने 775000 रूपए तक कमा सकते हैं।

अतिरिक्त भत्ते का लाभ

वही रिपोर्ट के मुताबिक उड़ान के तहत 40 घंटे के अलावा हर घंटे अतिरिक्त होने पर कैप्टन को 7500 और फर्स्ट ऑफिसर को 3045 रूपए का अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा।उम्मीद की जा रही है कि अन्य विमान कंपनी भी जल्दी ही अपने पायलटों के वेतन को बढ़ा सकती है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भारतीय एयरलाइंस द्वारा नए विमान को शामिल करने सहित पायलटों को आकर्षित करने के लिए इसमेें मदद मिलेगी।

बता दें कि इससे पहले एयर इंडिया द्वारा भी वेतन वृद्धि की गई थी। एयर इंडिया द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए वेतन में 20 फीसद की वृद्धि की गई थी। साथ ही स्पाइसजेट ने भी मई में कर्मचारियों की वेतन को बढ़ाया था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News