DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, DA में 9 फीसद की वृद्धि, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश, दो किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, खाते में आएंगे 45000 तक रुपए

Employees DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिलेगा। दरअसल सरकार द्वारा उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की तैयारी की जा रही है। होली से पहले सरकार इसकी घोषणा कर सकती है। इस बार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3%-4% की वृद्धि की संभावना जताई जा रही है। हालांकि केंद्र सरकार से पहले राज्य सरकार द्वारा एक बार फिर से अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया। दरअसल उनके DA में 9 फीसद की वृद्धि की गई है। जिस के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बढ़ोतरी का लाभ साढ़े चार लाख कर्मचारियों को होगा

वहीं महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का लाभ साढ़े चार लाख कर्मचारियों को होगा। जम्मू कश्मीर के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारी पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्ते को नौ फीसद की दर से बढ़ाया गया है। छठे वेतन आयोग के तहत वेतन प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 9 फीसद की वृद्धि की गई है जबकि पांचवें वेतन आयोग के तहत वेतन ले रहे कर्मचारियों के डीए में 15 फीसद की बढ़ोतरी देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi