कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, 1 सप्ताह में होगा एरियर-वेतन-मानदेय का भुगतान, 95 लाख रुपए की राशि आवंटित, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary-Arrears-Honorarium Payment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके मानदेय का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। इसके लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है। कुल 95 लाख रुपए जारी किए गए है। 1 सप्ताह के अंदर उनके मानदेय के भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

3 दिन के भीतर फार्म सत्यापन जरूरी

दरअसल वित्तीय वर्ष 2021-22 और 2022-23 तारीख के लिए भी राशि का आवंटन किया गया है। वहीं बिहार शरीफ के 136 हाई स्कूलों में तैनात नाइट गार्ड के मानदेय जारी किए जाएंगे। डीईओ ने एसएम को 3 दिन के भीतर फार्म सत्यापन जरूरी कागजात जमा कराने के आदेश दिए हैं।

94 लाख 90 हजार 500 रूपए जारी 

दरअसल बिहार शरीफ के 136 उत्क्रमित हाई स्कूल में तैनात गार्ड के बकाए मानदेय का भुगतान किया जाएगा। वर्ष 2021- 22 और 22-23 के लिए जिले को 94 लाख 90 हजार 500 रुपय उपलब्ध कराए गए हैं।

1 सप्ताह के अंदर होगा भुगतान 

वही कागजी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1 सप्ताह के अंदर नाइट गार्ड को मानदेय का भुगतान किया जाएगा। वहीं इस मामले में डीईओ कैसे प्रसाद ने कहा कि संबंधित विद्यालय के एचएम को 3 दिन के भीतर राशि भुगतान के लिए पेयी आईडी फॉर्म के साथ नाइट कार्ड के आधार कार्ड बैंक पासबुक और पैन कार्ड की छायाप्रति उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

इन्हें नहीं मिलेगा लाभ 

वहीं डीईओ ने स्पष्ट किया कि जिन गार्ड के निर्धारित समय पर कागजात उपलब्ध नहीं होते हैं। उनका मानदेय भुगतान नहीं किया जा सकेगा। वही कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी PFMS के माध्यम से स्थापना शाखा से राशि का भुगतान नाइट गार्ड के खाते में किया जाएगा। वही उनके कई महीने के मानदेय बकाया भी हैं, जिसके लिए राशि का आवंटन किया गया है। ऐसे में नाइट गार्ड के खाते में 25000 रूपए तक राशि भेजी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News