कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, मिला वेतन वृद्धि का लाभ, खाते में 10000 तक बढ़ेगी राशि, अन्य भत्ते जल्द होंगे लागू, सैलरी में होगा बम्पर इजाफा

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike : कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल उन्हें वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ दिया गया है। वार्षिक वेतन वृद्धि बहाल करने के साथ ही उनके सैलरी में बंपर इजाफा देखने को मिलेगा। दरअसल तीन तिमाहियों में नुकसान के बाद वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में लाभ अर्जित करने के बाद कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि की घोषणा की गई है।

इंडिगो द्वारा अपने हजारों पायलटों के लिए वार्षिक वेतन वृद्धि बहाल किए जाने की घोषणा की गई थी। जिसे बहाल कर दिया गया है। प्रबंधन की ओर से भेजे गए ईमेल में यह जानकारी दी गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में ₹10000 प्रति माह का इजाफा देखने को मिलेगा।

वेतनवृद्धि से वेतन में बम्पर इजाफा

विमान कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आसिम मित्रा द्वारा कर्मचारियों को ईमेल भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि एयरवेज और एयर बड़े के भारतीय कप्तानों को 10000 रूपए प्रतिमाह जबकि भारतीय फर्स्ट ऑफिसर को 5000 रूपए प्रतिमाह की वार्षिक वेतन वृद्धि एक अप्रैल 2023 से दोबारा शुरू की जाएगी। बता दें कि इससे पहले कोरोना में इसे बंद कर दिया गया था।

फर्स्ट ऑफिसर के वेतन में संशोधन की भी योजना

इतना ही नहीं कर्मचारी एटीआर विमान उड़ाने वाले फर्स्ट ऑफिसर के वेतन में संशोधन की भी योजना बना रही है। बता दें कि ऐसे अधिकारी को एयरवेज के बारे में उनके समान पद वाले अधिकारियों की तुलना में कम वेतन दिया जाता है। जिस पर कर्मचारियों द्वारा इसकी मांग रखी गई थी। इस मामले में कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष का कहना है कि इसपर काम किया जा रहा है। उचित समय पर इसे लोगों के बीच लाया जाएगा।

तीसरी तिमाही में 1422 करोड़ का रिकॉर्ड मुनाफा दर्ज

कोरोना काल में बंद हुए वार्षिक वेतन वृद्धि को फिर से शुरू किया जा रहा है। हालांकि कुछ भत्ते अभी भी बहाल नहीं किए गए हैं। निर्धारित घंटों की संख्या पूरी करने वाले पायलट को रात्रि कालीन उड़ानों के लिए भुगतान किया गया था। यह भत्ता भी बंद कर दिया गया है। हालांकि जल्द इसे भी पुनः लागू करने की योजना बनती नजर आ रही है। इंडिगो द्वारा वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में 1422 करोड़ का रिकॉर्ड मुनाफा दर्ज किया गया है। वहीं इसी साल विमान कंपनी द्वारा 129 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा भी दर्ज किया गया है


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News