DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, महंगाई भत्ते में वृद्धि, शासनादेश जारी, बढ़ेगा वेतन, खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

Employees DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। फिर से उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत हजारों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। वही कैलकुलेशन बेसिक पे पर प्रतिशत को आधार मानकर किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई थी। इसके लिए आदेश जारी कर दी है। महंगाई भत्ते को 4 फीसद की दर से बढ़ाया गया था। इसके साथ ही वर्तमान में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते 42 फीसद है। अब यूपी की गन्ना समिति और इनके शीर्ष संस्था संघ और गन्ना सेवा प्राधिकरण के कर्मचारियों सहित सहकारी चीनी मिल संघ और सहकारी चीनी मिल के कर्मचारियों को बढ़े हुए DA का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए शासनादेश जारी किया गया है।

इन कर्मियों के लिए बढ़े हुए DA स्वीकृत

मामले में उत्तर प्रदेश के आयुक्त और निबंधक गन्ना और चीनी संजय भूसरेड्डी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की आर्थिक रूप से सुदृढ़ सातवें वेतनमान की गणना समिति और गन्ना संघ के साथ छठे और पांचवें वेतनमान की गणना समिति चीनी मिल संघ सहकारी चीनी मिल और जिला क्षेत्रीय राज्य गन्ना सेवा प्राधिकरण में भी बढ़े हुए DA को स्वीकृत किया गया है। 12000 से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाना है।

संजय भूसरेड्डी ने बताया कि प्रदेश की सरकारी गन्ना विकास समिति, गन्ना संघ और प्राधिकरण में लगभग 5000 कर्मचारियों के आर्थिक हितों में वृद्धि करने के लिए उनके DA को बढ़ाया गया है। गन्ना समिति, गन्ना संघ के साथ जिला और क्षेत्रीय गन्ना सेवा प्राधिकरण में भी बढ़े हुए DA स्वीकृत की गई है।

ऐसे होगा कैलकुलेशन

शासन का कहना है कि कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए डीए की किस्त में बढ़ोतरी की गई है। वहीं इसका कैलकुलेशन बेसिक पर को आधार मानकर प्रतिशत में होता है। बता दें कि कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान महंगाई और संस्था की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए दिया जाता है।

12000 कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से सहकारी चीनी मिल संघ, सहकारी चीनी मिल और आसवनियों के 12000 कर्मचारियों और आसवनियों के परिवार को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कर्मचारी संघ ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई है। बढ़े हुए महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने के साथ ही इन कर्मचारियों की सैलरी में भी इजाफा देखा जाएगा। साथ ही इनके खाते में 20000 से अधिक की राशि देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News