कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए गुड न्यूज, नवंबर में मिलेगी बकाए एरियर की राशि, 9 लाख तक होगा लाभ

minimum wage

भिलाई, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP Employees) सहित स्टील अथारिटी आफ इंडिया (SAIL) के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।  केंद्रीय इस्पात मंत्रालय ने 5 साल से अटके वेतन समझौते को मंजूरी दे दी।इसके तहत अब 1 अप्रैल 2020 से अक्टूबर 2021 तक के एरियर की राशि कर्मचारियों-अधिकारियों के खातों में ट्रांसफर (Money Transfer) की जाएगी।मोटे अनुमान के तौर पर, अफसरों को 2.50 से 9.50 लाख और कर्मचारियों को 75 हजार से 2.50 लाख रुपए तक एरियर का लाभ मिलेगा। इस फैसले से करीब 54 हजार कर्मचारी लाभंवित होंगे।

मप्र पंचायत चुनाव : अधिकारियों-कर्मचारियों के लेकर ये निर्देश जारी, 22 नवंबर को बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, केंद्रीय इस्पात मंत्रालय (Union Ministry of Steel) ने सेल 54,000 अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन समझौते पर मुहर लगा दी है और इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया।इसमें बीएसपी के करीब 22 हजार अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं, जिन्हें एक अप्रैल 2020 से अक्टूबर 2021 तक का एरियर्स भुगतान किया जाएगा। इसमें कंपनी करीब 950 करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसमें से BSP के कर्मचारियों और अधिकारियों के खाते में करीब 300 करोड़ रुपए आएंगे।संभावना है कि एरियर्स भुगतान की राशि नवंबर में ही ट्रांसफर की जाएगी।इसके तहत अधिकारियों को 2.50 लाख से 9.50 लाख और कर्मचारियों को 75 हजार से 2.50 लाख रुपए तक एरियर्स मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)