कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा 730 दिन अवकाश का लाभ, वित्त विभाग का नोटिफेकशन जारी, ये रहेंगे नियम-पात्र

Pooja Khodani
Updated on -
Govt employee news

Male Employees child care leave : हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है । सिंगल फादर सरकारी कर्मचारी भी अब 2 साल की चाइल्ड केयर लीव (child care leave) ले सकेंगे। इसका लाभ 23 फरवरी से कर्मचारियों को दिया जाएगा, इस संबंध में वित्त विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

कुल 730 छुट्टियां ले सकेंगे कर्मचारी

दरअसल, बीते साल 2022 में हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने पुरुष कर्मचारियों को चाइल्ड केयर लीव देने पर अहम फैसला लिया था, इसके लिए हरियाणा सिविल सेवा (अवकाश) नियम, 2016 में संशोधन को कैबिनेट की मंजूरी तो मिल गई थी, लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा सका था। इस संबंध में अब वित्त विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, इसके तहत अब एकल (सिंगल) पुरुष सरकारी कर्मचारी भी दो साल की बाल देखभाल छुट्टी (CCL) ले सकेंगे। वह अपनी पूरी नौकरी में 730 दिन तक की छुट्टी ले सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)