कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा नए वेतन आयोग-पुरानी पेंशन योजना का लाभ! वेतन-भत्ते में होगी भारी वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि

Employees New pay commission, Salary hike : प्रदेश सरकार द्वारा जल्द कर्मचारियों को नए वेतन आयोग का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। वहीं कमेटी का गठन भी किया गया था। जिसको विस्तार दिया गया है। कमेटी द्वारा कर्मचारियों के वेतन भत्ते सहित अन्य लाभों पर जानकारी के साथ ही नीति तैयार की जा रही है। जिसकी रिपोर्ट जल्द ही सरकार को सौंपी जाएगी। अक्टूबर महीने तक सरकार को रिपोर्ट सौंपने के साथ ही कर्मचारियों को नए वेतन आयोग का लाभ दिया जाएगा। इससे पहले प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी इजाफा किया गया है। जिसका लाभ कर्मचारियों को जुलाई महीने से दिया जाएगा।

दरअसल कर्नाटक में चुनाव से पहले सातवें वेतन आयोग के लिए समिति का गठन किया गया था। पिछले सरकार के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा नवंबर 2022 में नए वेतन आयोग के लिए पैनल का गठन किया गया था। वही सरकारी कर्मचारियों के वेतन में संशोधन कर कमेटी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिसके लिए 6 महीने का समय दिया गया था। 19 मई को समय समाप्त हो रहा था। जिसके साथ ही इसे एक बार फिर से विस्तार दिया गया है। इससे पहले कर्नाटक में वह चुनाव में कांग्रेस ने भारी वृद्धि से जीत दर्ज की थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi