कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, CM का बड़ा बयान, जल्द मिलेगा नए वेतन आयोग का लाभ! वेतन-भत्ते की दरें होगी संशोधित, बढ़ेगा वेतन

New Pay Commission, 7th Pay Commission :  कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें जल्द नए वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। समिति का भी गठन कर दिया गया। हालांकि समिति द्वारा रिपोर्ट पेश करने की अंतिम तिथि मई 2023 निर्धारित की गई थी। जिसे एक बार फिर से बढ़ाया गया है। वहीं नए वेतन आयोग पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि सरकारी कर्मचारियों के हितों के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और इसके लिए रिपोर्ट आने के बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

सीएम का बड़ा बयान 

कर्नाटक में जल्द नए वेतन आयोग का गठन किया जाएगा। इसका लाभ राज्य के कर्मचारियों सहित पेंशन भोगियों को मिलेगा। बता दें कि इससे पहले समिति का गठन किया गया। समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपने की अंतिम तारीख मई 2023 निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर नवंबर 2023 किया गया है। नए वेतन आयोग के गठन पर सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सातवें वेतन आयोग की अंतिम सिफारिश लागू करने का निर्णय सरकारी खजाने की वित्तीय स्थिति पर विचार करने के बाद लिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पूर्व मुख्य सचिव के सुधारों की अध्यक्षता वाले आयोग को 6 महीने का विस्तार दिया गया ।है इसके लिए उनके अनुरोध पर इसे बढ़ाया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi