कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी तीन दिन की विशेष कैजुअल लीव, विभाग के आदेश जारी, मिलेगा लाभ

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के तहत जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दौरान कश्मीर घाटी में काम कर रहे जम्मू संभाग के कर्मचारियों को तीन दिन की विशेष कैजुअल लीव दिए जाने को मंजूरी दी गई है।

Govt employee news

Jammu Kashmir Employees casual leave : देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है और 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है, ऐसे में अलग अलग राज्यों की सरकारों द्वारा मतदान दिवस के लिए सामान्य, सार्वजनिक और सवैतनिक अवकाश का की घोषणा की गई है। इसी क्रम में अब जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दौरान कश्मीर घाटी में काम कर रहे जम्मू संभाग के कर्मचारियों को तीन दिन की विशेष कैजुअल लीव दिए जाने को मंजूरी दी गई है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

जम्मू संभाग में इस दिन मिलेगी कैजुअल लीव

सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत, उधमपुर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के तहत कर्मचारियों को 18 से 20 अप्रैल, जम्मू संसदीय सीट के लिए 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव के तहत कर्मचारियों के लिए 25 से 27 अप्रैल और अनंतनाग- राजौरी संसदीय सीट के लिए 7 मई को होने वाले चुनाव के तहत कर्मचारियों के लिए 6से 8 मई तक तीन दिवसीय विशेष कैजुअल लीव दी जाएगी।वहीं कश्मीर में तैनात विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं को वोट डालने के लिए तीन दिन की छुट्टी देने का फैसला किया गया है। इसे लेकर भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)