School News : छात्रों के लिए खुशखबरी, विंटर वेकेशन का ऐलान, आदेश जारी, जानिए कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday

School Winter Vacation 2023 : स्कूल के छात्रों के लिए खुशखबरी है।यूपी, दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर जैसे राज्यों के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी शीतकालीन अवकाशों का ऐलान कर दिया है। इसके तहत अब राज्य में 15 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे और 16 जनवरी से दोबारा खोले जाएंगे।वही अतिरिक्त कक्षा लेने वाले शिक्षकों को बदले में नियमानुसार अर्जित अवकाश मिलेगा।

हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर राज्य के सभी सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालयों में 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। राज्य में 16 जनवरी 2023 से ही विद्यालय दोबारा खोले जाएंगे। हालांकि शीतकालीन अवकाश के दौरान 10वीं, 12वीं के विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के मद्देनजर कक्षाएं जारी रहेंगी। 10वीं, 12वीं के लिए सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक कक्षाएं चलेंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)