कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नए वेतनमान का मिलेगा लाभ, नियम-निर्देश तय, वेतन वृद्धि, यह होंगे पात्र, खाते में बढ़गी राशि

Employees New Pay Commission : होली से पहले राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को बढ़ावा कर दिया है। दरअसल विभागों में तैनात कर्मचारियों को नए वेतन मान का लाभ दिया जाएगा। नए वेतनमान को लेकर कैबिनेट में बैठक आयोजित की गई थी। जिस पर सहमति बनी है। कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से की जा रही यूनतम वेतन की मांग को अब मान्य कर लिया गया है। जिस पर विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वही वेतन वृद्धि का लाभ पद के लिए निर्धारित अहर्ता प्राप्त करने वाले और जिनकी नियुक्ति विज्ञापन निकालकर की गई हो, उन्हें ही दिया जाएगा।

तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश

उत्तर प्रदेश के सभी विभागों में संविदा पर तैनात कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाना है। इसके लिए सापेक्ष न्यूनतम वेतन तैयार किए गए हैं। वेतन समिति के तृतीय प्रत्यावेदन के संशोधन के प्रस्ताव को मंजूर किया गया है। वहीं संविदा कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। शासन द्वारा वेतन समिति 2016 के वित्तीय प्रतिवेदन में संविदा कर्मचारियों के संबंध में की गई संस्तुतियों पर मुख्य सचिव समिति द्वारा इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi