कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा तबादले का लाभ, विभाग ने अधिकारियों को दिए निर्देश, यहां फंस सकता है मामला

employees

Employees Transfer, Employees News : कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। उन्हें तबादले का लाभ मिलेगा। हालांकि इसके लिए प्रक्रिया में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। वहीं शिक्षकों के तबादले के बाद एक बार फिर से पेंच फंसता नजर आ रहा है। शिक्षकों के आवेदन के सत्यापन में मामला अटक गया है।

तबादले गर्मी की छुट्टी में पूरे करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में तबादले की प्रक्रिया जारी है। तबादले के लिए आवेदन की तिथि घोषित होने के बाद एक बार फिर से मामला अटक सकता है। प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालय में तैनात शिक्षकों के तबादले में मुश्किलें आ सकती है। मामला शिक्षकों के आवेदन के सत्यापन पर अटका है। दरअसल विभाग द्वारा एनआईसी की ओर से विकसित पोर्टल पर की जारी कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई है। वहीं गर्मी की छुट्टी 3 दिन बाद समाप्त हुई है। ऐसे में तबादले गर्मी की छुट्टी में पूरे करने के निर्देश दिए गए थे।

लंबे समय के बाद शिक्षकों के लिए तबादले की प्रक्रिया को शुरू किया जा रहा है। विभाग की ओर से कई साल बाद तबादले की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जून के पहले सप्ताह में आवेदन शुरू होने थे लेकिन आवेदन की प्रक्रिया दूसरे सप्ताह में शुरू हुई थी। तकनीकी गड़बड़ियों के कारण इसमें देरी देखने को मिली थी। वही आवेदन देने के बाद भी BSA की ओर से आवेदन सहयोग में लगाए गए दस्तावेज का ऑनलाइन सत्यापन करना था। इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से तीन बार तिथि को बढ़ाया जा चुका है लेकिन अब तक प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया है।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि सत्यापन प्रक्रिया चल रही है। जहां कमी लग रही है, उसे दोबारा जांच किया जा रहा है। इस कारण से थोड़ा अधिक समय लग रहा है। बीएसए ओर से प्रक्रिया पूरी करने के बाद विभाग द्वारा इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

यहाँ अटक रहा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक एनआईसी की ओर से विकसित पोर्टल में आवेदन के लिए सत्यापन में भी दिक्कत आ रही है। बीएसए की ओर से प्रक्रिया पूरी करने के बाद यह दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं कुछ शिक्षकों के आवेदन में लगाए गए दस्तावेज भी पूरे नहीं दिखाई दे रहे हैं। यही वजह है कि विभागीय अधिकारी को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश

वही आवेदन करने वाले शिक्षकों का मानना है कि यदि जल्द प्रक्रिया पूरी नहीं की गई तो एक बार फिर से मामला फंस सकता है। इसके बाद उन्हें दिसंबर तक का इंतजार करना पड़ेगा। इधर विभाग द्वारा शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापन का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News