गुजरात बडोदरा नाव हादसा : हरणी तालाब में नाव पलटी, कई छात्रों की मौत

Kashish Trivedi
Updated on -

BREAKING NEWS : गुजरात के बडोदरा से एक दर्दनाक नाव हादसे की खबर सामने आ रही है, जहाँ हरणी तालाब में एक नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस घटना में 25 से अधिक छात्र और चार शिक्षक सवार थे, जिनमें 13 बच्चों और 2 शिक्षक की मौत हो चुकी है। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल प्रशासन को सूचना दी। उसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन और बचाव कार्य जारी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह सभी छात्र वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के थे जो यहां पर पिकनिक मानाने के लिए आए थे। यह सभी नाव में सेल्फी लेने के लिए एक तरफ गए थे जिसके कारण नाव पलट गई। घटनास्थल से आ रही जानकारी के मुताबिक छात्र और शिक्षक ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। इसी वजह से जब नाव पलटी तो सभी पानी में डूबने लगे। और नाव में आपात स्थिति से निपटने के दूसरे इंतजाम भी नहीं थे। वहीं नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार हो गए इसलिए ये हादसा हो गया है।

हरणी झील में नाव पलटने की घटना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत मौके पर पहुंचे। प्राथमिक जांच में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देखरेख में होता था। कलेक्टर ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही है। तो वहीं वडोदरा नगर निगम की स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीतल मिस्त्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जताया दुख

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत बेहद दुखदायी है। मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। इस दुःख की घड़ी में मैं उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ हैं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री रुशिकेश पटेल ने इस हादसे पर दुख जताया है। जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 10 लोगों को बचा लिया गया है। सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं।

कांग्रेस ने साधा निशाना

इस दर्दनाक घटना पर कांग्रेस ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने सरकार पर निशाना साधा है। गोहिल ने कहा कि यह दुखद प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई। गोहिल ने कहा कि वडोदरा नगर निगम इस घटना के लिए जिम्मेदार है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News