10 साल पहले की थी किन्नर से शादी, फिर खुला एक राज़ और पति ने कर दी पत्नी की निर्मम हत्या

Husband killed eunuch wife : कहते हैं प्यार कोई सीमा नहीं मानता और इसके लिए इंसान किसी भी हद से गुजरने को तैयार रहता है। प्यार किसी से भी हो सकता है और कई बार लोग इसे निभाने के लिए सामाजिक बंधनों की परवाह भी नहीं करते। ऐसा ही हुआ दिनेश और बबली के साथ। इनकी प्रेम कहानी सबसे अलहदा थी और लोग इसे एक मिसाल के तौर पर भी देखते थे। लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि ये प्रेम कहानी बिखर गई। दिनेश ने खुद अपने हाथों से अपने प्यार का कत्ल कर दिया।

किन्नर से प्रेम विवाह

झारखंड के पाकुड़ जिले में करीब 10 साल पहले दिनेश हेम्ब्रम नाम के शख्स ने प्रेम विवाह किया था। लेकिन उसकी शादी किसी लड़की से नहीं, बल्कि एक किन्नर से हुई थी। दिनेश को किन्नर बबलू सोरेन उर्फ बबली से प्रेम हो गया और उसने आदिवासी रीति रिवाज से उससे शादी कर ली। उसने वादा किया कि वो हमेशा बबली को पत्नी की तरह रखेगा और प्रेम करेगा। दस साल तक वो एक साथ रहे भी, लेकिन इसी बीच बबली को अपने पति का एक ऐसा राज़ पता चला, जिससे अक्सर उनके बीच विवाद होने लगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।